Telangana Election Result

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री कौन: रमनसिंह, अरूण साव, ओपी चौधरी, विष्णुदेव साय, बृजमोहन अग्रवाल, सरोज पांडेय कौन होंगे अगले मुख्यमंत्री?

विधानसभा चुनाव 2023 रिजल्ट में मिली शानदार जीत के बाद अब पदेश में अगले सीएम के नाम को लेकर चर्चा तेज होनेे लगी है। कई नाम इस पद से लिए चर्चा में है। प्रमुख दावेदारों के दिल की धड़कने बढ़ी हुई है। पूरे चुनाव अभियान के दौरान पार्टी ने किसी भी नेता का चेहरा बतौर सीएम पेश नहीं किया था। रायगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान रोड शो कर रहे गृहमंत्री अमित शाह ने ओपी चौधरी (OP Chauwdary) के साथ खुले वाहन में लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा था कि ओपी चौधरी को जिताईये, इसे बड़ा आदमी बनाने की जिम्मेदारी मेरी होगी। कुछ ऐसा ही अमित शाह ने विष्णु देव साय के लिए भी कहा था। इसी तरह भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओपी माथुर ने भी मतदान से ठीक पूर्व मीडिया को बयान दिया था कि सत्ता आने की स्थिति में भारतीय जनता पार्टी से मुख्यमंत्री का चेहरा चौकानें वाला होगा।

(Chhattisgarh New CM Name)


छत्तीसगढ़ का नया मुख्यमंत्री कौन हैं इस के जवाब के रूप में देखें तो प्रमुख रूप से पूर्व मुख्यमंत्री रमनसिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव, आदिवासी नेता विष्णुदेव साय, बृजमोहन अग्रवाल, सरोज पांडेय और रायगढ़ से नवनिर्वाचित विधायक पूर्व आईएएस ओपी चौधरी के नाम शामिल है।

Chhattisgarh New CM Name 

छत्तीसगढ़ में यह नेता बन सकते हैं नये मुख्यमंत्री-

(Chhattisgarh New CM Name)

डॉ रमन सिंहः पूर्व सीएम के रूप में डॉ रमन सिंह मुख्यमंत्री की रेश में प्रथम स्थान पर हैं। ऐसी खबर सामने आ रही है। रमन सिंह कई बार कह चुके हैं कि सीएम बनाने का फैसला भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व करेगा।यह तो आने वाले समय में साफ हो जाएगा।

अरूण सावः अरूण साव भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं और राज्य में पार्टी को जीत दिलाने में उनकी अहम भूमिका मानी जा रही है। पहली बार 2003 में जब भाजपा ने राज्य में चुनाव जीता था तो रमन सिंह प्रदेश अध्यक्ष थे और उन्हें ही सीएम बनाया गया था, इसलिए अब अरूण साव को लेकर भी यही अनुमान लगाया जा रहा है।

विष्णुदेव सायः विष्णु देव साय को भाजपा का सबसे बड़ा आदिवासी चेहरा माना जाता है। वे पिछले कई चुनाव में जीत हासिल किये हैं। वे प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके है।

सरोज पांडेयः भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय भी इस रेस में शामिल हैं। छत्तीसगढ़ में महिला नेता का बड़ा चेहरा भी माना जाता है । यही कारण है कि सरोज पांडेय भी छत्तीसगढ़ सीएम बनने की दावेदार हैं।

OP Chauwdary

ओपी चौधरीः रायगढ़ विधायक ओम प्रकाश चौधरी को सीएम फेस इसलिए समझा जा रहा है कि वे पूर्व आईएएस है और गृहमंत्री अमित शाह के करीबी समझे जाते हैं। साथ ही वे ओबीसी वर्ग से भी आते हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post